डॉ.भागवत ने नहीं दी भाजपा को राजनीतिक नसीहत : RSS

दिल्ली, जनवरी 10 : “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने भाजपा को आम आदमी पार्टी (आप) को हल्के में न लेने की और उनसे कुछ सीखने की हिदायत दी है, यह समाचार काल्पनिक, झूठ और सर्वथा आधारहीन है। ऐसा प्रतीत होता है कि जनता को संभ्रमित करने की मंशा से ऐसी मनगढत और टेबल न्यूज़ बनाई गई है”, संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख डॉ. मनमोहन वैद्य ने इस बात की जानकारी दी।

rss_350_010613110611

डॉ. वैद्य ने आज सुबह फ़ोन पर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि संघ प्रमुख ने आम आदमी पार्टी को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया, न ही उन्होंने किसी मीडिया प्रभारी से इस सम्बन्ध में कोई बात कही। संघ प्रचार प्रमुख ने स्पष्ट करते हुए कहा कि मीडिया ने इस प्रकार की भ्रामक बातें फैलाई है।

डॉ. वैद्य के अनुसार, मीडिया में ऐसी खबर आई कि संघ प्रमुख ने भाजपा से आम आदमी पार्टी को हल्के में न लेने की बात कहते हुए उनसे कुछ सीखने की नसीहत दी, और कहा कि अन्यथा आगामी लोकसभा चुनाव के नतीजे भाजपा के मुताबिक नहीं भी हो सकते। संघ प्रचार प्रमुख ने कहा, “यह कुछ हिंदी न्यूज़ चैनलों के टेबल न्यूज़ बनानेवाले एक्सपर्ट मीडिया कर्मी का काम है।

उल्लेखनीय है कि हैदराबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय बैठक चल रही है, जिसमें विविध सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत विभिन्न संगठन एवं संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। इस बैठक में संघ और संघ प्रेरित संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), वनवासी कल्याण आश्रम, विश्व हिन्दू परिषद, भारतीय मजदुर संघ, भारतीय किसान संघ आदि संगठनों के पदाधिकारी सहभागी हुए हैं। गौरतलब है कि इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी केवल एक दिन उपस्थित रहे थे।

ज्ञात हो कि प्रतिवर्ष सितम्बर और जनवरी में दो बार संघ की समन्वय बैठक होती है। डॉ. वैद्य के अनुसार इस बैठक में देश के विभिन्न हिस्सों में विविध क्षेत्रों में कार्यरत संगठन के अधिकारी आपस में कार्य की दृष्टि से विचार विमर्श करते हैं, जिसके अंतर्गत राष्ट्रीय और सामाजिक स्तर पर चल रहे अनेक अभियानों, कार्यक्रमों और योजनाओं की समीक्षा की जाती है। संघ प्रचार प्रमुख ने कहा, “यह समन्वय बैठक संघकार्य की समीक्षा के लिए होता है और बैठक के पश्चात कोई अधिकृत विज्ञप्ति नहीं दी जाती।”

डॉ. वैद्य ने कहा कि सरसंघचालक ने आम आदमी पार्टी को लेकर भाजपा को किसी भी प्रकार का निर्देश नहीं दिया।

Vishwa Samvada Kendra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Are you Human? Enter the value below *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Next Post

RSS clarifies: 'Mohan Bhagwat issued no warning to BJP', says news report was baseless

Fri Jan 10 , 2014
Delhi, January 10: “The news report on Rashtriya Swayamsevak Sangh (RSS) Sarsanghchalak Dr Mohan Bhagwat’s alleged statement about Aam Adami Party (AAP) and its potential threat to the BJP, was totally fictitious, baseless and unfounded. It seems to be a speculative and table news report circulated to create confusion amongst the people”, […]