नई दिल्ली, जुलाई 18, 2014। दक्षिणी दिल्ली के आश्रम चौक पर आज सुबह टाटा 407 में छुपाकर ले जा रहे दर्जन भर गौ वंश को विहिप बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूझबूझ से कसाईयों के चंगुल से मुक्त करा लिया गया। सैंकडों की संख्या में जमा गौ भक्तों ने पहले गौ वंश को टेम्पो से बाहर निकाला, गम्भीर रूप से घायल गायों का उपचार किया और फ़िर गुस्साए लोगों ने टेम्पो को आग के हवाले कर आश्रम चौक को विरोध स्वरूप जाम कर दिया। टेम्पो के ड्राइवर व क्लीनर भागने में सफ़ल हो गये।

photo 140718  cow bhakt rescuing cows

      विस्तृत जानकारी देते हुए विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने बताया कि आज प्रात: लगभग सवा आठ बजे टैम्पो संख्या डीएल 1एल सी 9442 लाजपत नगर से आश्रम की ओर जा रहा था। आश्रम चौक के पास दिल्ली फ़ायर स्टेशन के सामने अचानक टेम्पो खराब हो गया और ट्रैफ़िक पुलिस ने उसे क्रेन बुलाकर रोड साइड करने की कोशिश की किंतु टेम्पो के अंदर से कुछ आवाज़ें आने पर उनके कान खड़े हो गये। इतने में ही जहाँ एक ओर राह चलते गौ भक्त संघ के स्वयंसेवक श्री प्रदीप वशिष्ठ को गड़बड़ का भान हो गया और वह टेम्पो के ऊपर चढ़के गायों को बचाने में जुट गये वहीं दूसरी ओर कसाई, ड्राइवर और क्लीनर गाड़ी छोड़कर भागने में सफ़ल हो गये, पुलिस वाले देखते ही रह गये। देखते ही देखते आश्रम गांव के लोगों के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता घटना स्थल पर जमा होते चले गये। सबसे पहले गंभीर हालत में घायल कुछ गऊओं को काऊ एम्बुलेंस बुलाकर बचाया गया तो शेष को गऊशाला भेज दिया गया। गौ वंश को टेम्पो में चारों ओर से सील किये जाने तथा नशीले इंजेक्शन दिये जाने के कारण तीन गऊएँ टेम्पो में ही मृत पाई गईं। इन सभी को गऊकशी के लिए बूचड़खाने ले जाया जा रहा था।     

      प्रदर्शनकारियों मे विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व प्रांत अध्यक्ष श्री स्वदेश पाल गुप्ता, विभाग मंत्री श्री पीयुष चन्द्र, बजरंग दल के प्रांत संयोजक श्री नीरज दोनेरिया, जिला मंत्री श्री अजय गुप्ता, जिला संयोजक श्री बिहारी लाल, सह जिला संयोजक श्री राकेश पांडे व श्री ललित, प्रखंड अध्यक्ष श्री ब्रिज मोहन सैनी, सह मंत्री श्री संजय सीकरिया, प्रखंड संयोजक श्री सुनील कुमार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सायं जिला कार्यवाह श्री टिकेन्द्र अधिकारी, नगर कार्यवाह श्री अनिल सहित अनेक संगठनों के पदाधिकारी व गौ भक्त उपस्थित थे।

photo 140718  cow bhakt rescuing cows photo 140718-1  cow bhakt rescuing cows

अमरनाथ यात्रियों पर हमले की निंदा

      अमरनाथ यात्रा के बालटाल आधार शिविर पर मुस्लिम समुदाय (पिट्ठू व घोड़े वालों) द्वारा किए गये हमले में 35 यात्रियों के घायल होने व सत्रह-अट्ठारह लंगरों को जलाए जाने तथा यात्रियों को पीटे जाने की इंद्रप्रस्थ विश्व हिंदू परिषद ने तीव्र भर्त्सना करते हुए अपराधियों की तुरंत गिरफ़्तारी व लंगरों को क्षतिपूर्ति किए जाने की मांग की है। इंद्रप्रस्थ विहिप के महामंत्री श्री रामकृष्ण श्रीवास्तव ने आज हुई इस घटना के लिए राज्यपाल एन एन बोहरा सहित स्थानीय पुलिस व प्रशासन को दोषी करार देते हुए दस-पद्रह हज़ार यात्रियों के यात्रा में फ़ँसे होने तथा मीडिया सहित राहत कर्मियों को वहाँ जाने से रोकने पर चिंता व्यक्त करते हुए यात्रा को तुरंत बहाल करने की मांग भी की है।

      विहिप दिल्ली के मीडिया प्रमुख श्री विनोद बंसल ने बताया कि इस बीच विहिप की धर्मयात्रा महासंघ के पदाधिकारी श्री मांगेराम गर्ग की अगुवाई में केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह से अभी-अभी मिले जिन्हें गृह मंत्री ने अविलंब कड़ी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।